टॉप्ली का एक हाथ से फ्लाइंग कैच:कोहली ने हार्दिक के लिए बजवाईं तालियां, मैक्सवेल ने छोड़े 2 कैच; टॉप मोमेंट्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस ने लगातार दूसरी जीत हासिल की। टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 197 रन का टारगेट 15.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।

बेंगलुरु से रीस टॉप्ली ने हवा में छलांग लगाकर बाएं हाथ से फ्लाइंग कैच पकड़ा। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को जीवनदान दिया, दोनों ने फिफ्टी लगा दी। विराट कोहली ने बाउंड्री के पास खड़े होकर हार्दिक पंड्या के लिए दर्शकों से तालियां बजवाईं।

RCB vs MI मैच के टॉप मोमेंट्स…

1. 2 छक्के लगाकर रजत ने लगाई फिफ्टी, अगली ही बॉल पर आउट भी हुए
RCB के रजत पाटीदार ने IPL के 17वें सीजन में अपना पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने 25 गेंद पर फिफ्टी लगाई। उन्होंने जेराल्ड कूट्जी के खिलाफ 12वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लगातार 2 सिक्स लगाकर फिफ्टी पूरी की। हालांकि तीसरी ही बॉल पर वे आउट भी हो गए।

2. टिम डेविड ने पकड़ा डाइविंग कैच
MI के टिम डेविड ने बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का डाइविंग कैच पकड़ा। 17वें ओवर की चौथी बॉल जसप्रीत बुमराह ने फुल टॉस फेंकी, डु प्लेसिस इसे लॉन्ग ऑन की दिशा में मार बैठे। यहां खड़े डेविड तेजी से दौड़कर आए और डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया। डु प्लेसिस को 61 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा।

3. बुमराह ने 2 गेंद में लिए 2 विकेट
जसप्रीत बुमराह ने पारी के 17वें ओवर में 2 लगातार विकेट लेकर RCB को बैकफुट पर धकेला। चौथी गेंद पर उन्होंने फाफ डु प्लेसिस को कैच आउट कराया, फिर पांचवीं गेंद पर महिपाल लोमरोर को LBW भी कर दिया। लोमरोर ने रिव्यू लिया लेकिन वह बच नहीं सके। बुमराह ने मैच में कुल 5 विकेट लिए।

4. मैक्सवेल ने ईशान का कैच छोड़ा, उन्होंने 69 रन बनाए
ईशान किशन को तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर ही जीवनदान मिला। रीस टॉप्ली की फुलर लेंथ गेंद पर मैक्सवेल ने स्लिप में ईशान का कैच छोड़ दिया। ईशान जीवनदान के वक्त 12 रन बना कर खेल रहे थे। इस गेंद पर ईशान को चौका मिला। ईशान ने जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और मुंबई के लिए 34 गेंदों पर 69 रन की पारी खेल दी। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के लगाए।

5. मैक्सवेल ने सूर्यकुमार को भी दिया जीवनदान
RCB के ग्लेन मैक्सवेल ने सूर्यकुमार यादव का भी कैच ड्रॉप कर उन्हें जीवनदान दिया। उस समय सूर्यकुमार 15 रन पर खेल रहे थे। सूर्या फिर 19 गेंद पर 52 रन बनाकर ही आउट हो गए। 11वें ओवर की चौथी बॉल पर सूर्या ने कट शॉट खेला, बॉल बैकवर्ड पॉइंट की दिशा में तेजी से गई। यहां खड़े मैक्सवेल ने अपने हाथ लगाए लेकिन बॉल उनके हाथ से छूट गई। इस बॉल पर सूर्या को 2 रन मिले।

सूर्या का कैच छोड़ने के बाद मैक्सवेल को डगआउट में लौटना पड़ा, क्योंकि सूर्या ने इतना तेज शॉट मारा था कि मैक्सवेल के हाथ में चोट लग गई। सूर्या ने फिर जीवनदान का फायदा उठाया और आकाश दीप के खिलाफ उसी ओवर में 2 सिक्स और लगा दिए।

6. रीस टॉप्ली ने एक हाथ से पकड़ा फ्लाइंग कैच
RCB के पेसर रीस टॉप्ली ने अपने बाएं हाथ से बेहतरीन फ्लाइंग कैच पकड़ा। 12वें ओवर की दूसरी बॉल विल जैक्स ने लेग स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी, रोहित शर्मा ने स्वीप शॉट खेला। बॉल फाइन लेग की ओर गई, यहां शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े टॉप्ली ने अपने बाएं तरफ हवा में जम्प किया और एक हाथ से बेहतरीन कैच पकड़ लिया। रोहित को 24 बॉल पर 38 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा।

7. हार्दिक ने पहली और आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा
हार्दिक पंड्या पूर्व कप्तान रोहित के आउट होने के बाद 12वें ओवर में बैटिंग करने आए। विल जैक्स ने ऑफ स्टंप पर फुलर लेंथ बॉल फेंकी, हार्दिक ने पहली ही बॉल पर लॉन्ग ऑन की दिशा में सिक्स लगा दिया। हार्दिक ने फिर 16वें ओवर की तीसरी बॉल पर सिक्स लगाकर टीम को जीत भी दिलाई। हार्दिक ने महज 6 बॉल पर 21 रन बना दिए।

8. विराट ने हार्दिक के लिए तालियां बजवाईं
बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे RCB के विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या के लिए तालियां बजवाईं। हार्दिक जब बैटिंग करने आए, तब दर्शकों ने एक बार फिर उनकी हूटिंग करना शुरू कर दिया लेकिन यहां कोहली ने दर्शकों से हार्दिक के लिए तालियां बजाने के लिए कहा। दर्शकों ने भी कोहली की सुनी और तालियां बजाईं।

कोहली मैच के दौरान दर्शकों से बातें करते हुए भी नजर आए। इस दौरान दर्शकों के सामने कोहली ने अपने कान पकड़े और हाथ भी जोड़े।