धोनी ने 3 बॉल पर 3 सिक्स लगाए:मुस्तफिजुर ने लिया जगलिंग कैच, पथिराना ने शेफर्ड को बोल्ड किया; टॉप मोमेंट्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराया। वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। मुंबई 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बना सकी।

एमएस धोनी ने आखिरी 4 गेंदों पर 3 छक्के लगाकर नॉटआउट 20 रन बनाए। वहीं, मथीश पथिराना ने 4 अहम विकेट लिए, रोमारियो शेफर्ड को उन्होंने बेहतरीन यॉर्कर पर बोल्ड किया। शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने ऋतुराज गायकवाड को जीवनदान दिया।

CSK vs MI मैच के मोमेंट्स….

1. रोहित ने गायकवाड को दिया जीवनदान
रोहित शर्मा ने ऋतुराज गायकवाड को जीवनदान दिया। CSK की पारी के 12वें ओवर के दौरान ऋतुराज गायकवाड ने आकाश मधवाल की बॉल पर डीप मिड-विकेट की ओर स्लॉग किया। हवा में जा रही गेंद रोहित के करीब थी। रोहित ने बॉल कैच करने के लिए डाइव लगाई। हालांकि काफी प्रयास के बाद भी बॉल उनके हाथों में नहीं आई और वह कैच पूरा नहीं कर सके। जीवनदान के वक्त गायकवाड 40 रन पर थे, उन्होंने 69 रन की पारी खेल दी।

2. धोनी ने फैन को बॉल दी
एमएस धोनी ने पवेलियन लौटने के दौरान सीढ़ियों पर गिरी बॉल फैन को दे दी। 4 बॉल में 20 रन की पारी खेलने के बाद जब पवेलियन वापस जा रहे थे, तो उन्होंने मैच बॉल स्टैंड में मौजूद एक छोटी लड़की को गिफ्ट के तौर पर दे दी।

3. धोनी ने पिच पर आते ही तीन बॉल पर तीन सिक्स लगाए
एमएस धोनी ने CSK की इनिंग्स की आखिरी 4 बॉल में 3 सिक्स लगा दिए। आखिरी ओवर में हार्दिक पंड्या गेंदबाजी कर रहे थे। दूसरी बॉल पर डेरिल मिचेल के विकेट के बाद धोनी बल्लेबाजी करने आए। धोनी ने पहली गेंद पर लॉन्ग-ऑफ के ऊपर से सिक्स लगाया। इसके बाद धोनी ने लॉन्ग ऑन पर एक फ्लैट छक्का लगाया। तीसरी बॉल पर फुल टॉस के सामने धोनी ने डीप स्क्वेयर लेग पर सिक्स लगाकर छक्कों की हैट्रिक बनाई।

4. मुस्तफिजुर रहमान ने पकड़ा जगलिंग कैच
मुस्तफिजुर रहमान ने बाउंड्री पर शानदार जगलिंग कैच लपका। इस कैच की बदौलत सूर्यकुमार यादव जीरो रन के स्कोर पर आउट हो गए। MI के आठवें ओवर के रन चेज के दौरान मथीश पथिराना ने शॉर्ट लेंथ बॉल फेंकी, सूर्यकुमार ने थर्ड मैन पर फील्डर के ऊपर से अपर कट खेला।

थर्ड मैन पर खड़े मुस्तफिजुर ने गेंद को हवा में उछाला, फिर बाउंड्री के बाहर जाकर अंदर आए और कैच कम्प्लीट किया।

5. तुषार देशपांडे से रोहित का कैच छूटा
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी तुषार देशपांडे से रोहित शर्मा का कैच छूट गया। 11वें ओवर की दूसरी बॉल पर जडेजा के सामने रोहित ने लेग साइड पर बड़ा शॉट खेला। वहां फील्डिंग कर रहे तुषार देशपांडे आए। बॉल उनके हाथों से होकर बाउंड्री लाइन को पार कर गई और रोहित को जीवनदान मिल गया।

6. पथिराना ने शेफर्ड को बोल्ड किया
CSK के पेसर मथीश पथिराना ने रोमारियो शेफर्ड को बोल्ड कर दिया। 18वें ओवर की तीसरी बॉल पथिराना ने आगे की ओर फेंकी, शेफर्ड को बॉल समझ नहीं आई और बॉल सीधे उनके बल्ले और पैड के बीच से होकर स्टंप्स से टकराई। पथिराना इससे पहले दिल्ली के खिलाफ मिचेल मार्श और ट्रिस्टन स्टब्स को भी इसी तरह बोल्ड कर चुके हैं।

7. रोहित ने चौका लगाकर शतक पूरा किया
मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने IPL में अपना दूसरा शतक चौका लगाकर पूरा किया। 20वें ओवर की तीसरी बॉल पर रोहित ने एक्स्ट्रा कवर की ओर चौका लगाकर शतक पूरा किया। उन्होंने 63 बॉल पर 105 रन की नॉटआउट पारी खेली।