अनुकूल रॉय से बाउंड्री पर बेयरस्टो का कैच छूटा:नरेन के डायरेक्ट थ्रो से प्रभसिमरन रनआउट हुए, करन ने सॉल्ट को बोल्ड किया; मोमेंट्स

पंजाब किंग्स ने IPL 2024 के 42वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुक्रवार को पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 261 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 18.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 262 रन बना दिए।

जॉनी बेयरस्टो ने सेंचुरी लगाई। वे 48 बॉल पर नाबाद 108 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें मैच में एक जीवनदान भी मिला। वहीं, शशांक सिंह ने 28 बॉल पर नाबाद 68 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। प्रभसिमरन सिंह ने भी 20 बॉल पर 54 रन बनाए। उन्हें सुनील नरेन ने डायरेक्ट थ्रो कर रनआउट कर दिया।

सैम करन, अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला। करन ने सॉल्ट को शानदार यॉर्कर पर बोल्ड किया।

1. बरार ने तीसरे ओवर में नरेन का कैच छोड़ा
पंजाब किंग्स के प्लेयर हरप्रीत बरार ने सुनील नरेन को जीवनदान दिया। उन्होंने मैच के तीसरे ओवर में नरेन का कैच छोड़ दिया। तब वे 17 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। हर्षल पटेल की गेंद पर दाएं हाथ के खिलाड़ी ने बैकवर्ड पॉइंट की ओर शॉट खेला। वहां फील्डिंग कर रहे बरार के पास कैच आया, जिसे वे लपकने में असफल रहे। यहां नरेन को जीवनदान मिला और उन्होंने 71 रन की पारी खेली।

2. फिल सॉल्ट को मिले दो जीवनदान
KKR के विकेटकीपर बैटर फिल सॉल्ट को दो जीवनदान मिले। पहला जीवनदान पावरप्ले के आखिरी यानी छठे ओवर में आया। अर्शदीप सिंह की बॉल पर सॉल्ट में मिड ऑफ की ओर शॉट खेला। 30 गज के घेरे के अंदर फील्डिंग कर रहे सैम करन ने रिएक्ट करने में देरी कर दी, नीचे की ओर आई बॉल उनके हाथ में आते ही छूट गई।

दूसरा जीवनदान अगले ही ओवर में मिला। 7वें ओवर में राहुल चहर गेंदबाजी करने आए। ओवर की पांचवी बॉल को सॉल्ट ने बैकवर्ड पॉइंट पर खेला। वहां फील्डिंग कर रहे कगिसो रबाडा कैच लपकने में नाकाम रहे। बॉल उनके हाथ में आई और फिसल गई।

3. नरेन ने डायरेक्ट थ्रो से प्रभसिमरन को आउट किया
पावरप्ले के आखिरी ओवर में अर्धशतक जमाने वाले पंजाब के इम्पैक्ट प्लेयर प्रभसिमरन सिंह रनआउट हो गए। अनुकूल रॉय ने बेयरस्टो को बॉल फेंकी, जिसे उन्होंने शॉर्ट फाइन लेग की ओर खेला। वहां फील्डिंग कर रहे सुनील नरेन ने विकेटकीपर एंड पर डायरेक्ट थ्रो लगाया, जहां प्रभसिमरन रन पूरा कर रहे थे। बॉल सीधे स्टंप पर लगी और प्रभसिमरन को पवेलियन लौटना पड़ा।

4. अनुकूल रॉय से बाउंड्री पर बेयरस्टो का कैच छूटा
अनुकूल रॉय ने मैच में बेयरस्टो को जीवनदान दे दिया। इनिंग्स के 9वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पहली 4 बॉल में सिर्फ 5 रन देकर वरुण ने बेयरस्टो को बड़ा शॉट खेलने पर मजबूर किया। लिहाजा ओवर की 5वीं बॉल पर बेयरस्टो ने लॉन्ग ऑफ पर सिक्स के लिए शॉट लगाया। वहां फील्डिंग कर रहे अनुकूल आए और छलांग लगाकर कैच लेने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके हाथों से छिटक गई और सिक्स के लिए चली गई।

5. करन ने सॉल्ट को यॉर्कर पर बोल्ड किया
सैम करने ने शानदार यॉर्कर पर फिल सॉल्ट को बोल्ड कर दिया। KKR की इनिंग्स के 13वें ओवर की पहली दो बॉल पर सॉल्ट ने करन को बैक टु बैक 2 सिक्स लगाए। ओवर की तीसरी बॉल पर करन ने यॉर्कर फेंकी। इसे सॉल्ट पढ़ नहीं सके और बोल्ड हो गए।

6. आशुतोश ने लिया रनिंग कैच
KKR की इनिंग्स को आखिरी ओवर में आशुतोष शर्मा के शानदार कैच की बदौलर रिंकू सिंह को पवेलियन लौटना पड़ा। आखिरी ओवर की दूसरी बॉल पर हर्षल पटेल ने फुल-लेंथ धीमी गेंद फेंकी, जिसपर रिंकू ने एक बड़ा शॉट लगाया। उनके बल्ले का बाहरी किनारा लग गया और गेंद थर्ड-मैन की ओर गई, जहां आशुतोष सिंह ने पीछे की ओर तेजी से दौड़कर शानदार रनिंग कैच लिया।

आशुतोष की फील्डिंग की बदौलत विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह सिर्फ 5 रन पर आउट हो गए।