रोहतक में 5 बहनों के इकलौते भाई की हत्या:पोस्टमार्टम में खुलासा, पत्नी से मनमुटाव के कारण 2 माह से था घर से बाहर

हरियाणा के रोहतक में 5 बहनों के इकलौते भाई की हत्या का मामला सामने आया है। जिसका शव 23 अप्रैल को रोहतक के माता दरवाजा पार्क में पड़ा हुआ मिला था। उस समय मौत के कारण स्पष्ट नहीं थे। जब पोस्टमार्टम करवाया तो चिकित्सकों ने बताया कि मृतक की गर्दन पर चोट के निशान है और हत्या की आशंका जताई है। जिसके बाद पुलिस ने हत्या का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

रोहतक के सेक्टर 3 निवासी बीरमती ने पुरानी सब्जी मंडी थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास 6 बच्चे हैं। जिनमें से पांच लड़की व एक लड़का है। सभी बच्चे शादीशुदा हैं। वह करीब 20 साल से सेक्टर 3 में रह रही है। उसके बेटे नरेश को दो बच्चे (एक बेटा व एक बेटी) हैं। जो गांव घिलौड़ कलां में रहता है।

दो माह पहले पत्नी से हुई अनबन के चलते छोड़ा था घर
उन्होंने बताया कि नरेश की पत्नी ज्योति से आपस में करीब दो माह से छोटी-छोटी बातों को लेकर मनमुटाव चल रहा था। इसी कारण से उसका बेटा शराब भी पी लेता था। वह 2 माह से गांव घिलौड़ से रोहतक आया हुआ था। वहीं 23 अप्रैल को सूचना मिली कि उसके लड़के नरेश का शव माता दरवाजा पार्क में पड़ा हुआ है। इसकी सूचना मिलते ही परिवार वाले भी पहुंच गए।

गर्दन पर लगी चोट
बीरमती ने बताया कि उस समय उसके बेटे नरेश की मौत के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चला था। इसलिए उसका पोस्टमार्टम करवाया गया था। पोस्टमार्टम होने के बाद पता चला कि उसके बेटे की हत्या की गई है। किसी ने नरेश की गर्दन पर चोट मारकर हत्या की है। उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई कि उसके बेटे की हत्या करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चिकित्सकों की राय पर हत्या का केस दर्ज
पुरानी सब्जी मंडी थाना के SHO सुनील कुमार ने बताया कि मृतक नरेश के पोस्टमार्टम के बाद चिकित्सकों की राय ली। चिकित्सकों ने हत्या की आशंका जताई है। इसलिए हत्या का केस दर्ज करके जांच की जा रही है। चिकित्सकों के अनुसार नरेश के गर्दन के पीछे की हड्‌डी टूटी हुई है। हालांकि विसरा रिपोर्ट आना अभी बाकी है। उसमें मौत को लेकर और अधिक स्पष्ट जानकारी मिल जाएगी। फिलहाल पुलिस हत्या के केस को सुलझाने के लिए प्रयास कर रही है।