टीवी एक्टर्स को उठानी पड़ती हैं दिक्कतें:एक्टर राहुल सुधीर बोले- फिल्मों में नहीं मिलता काम, वेब सीरीज में भी रोल मिलना मुश्किल

टीवी शो ‘इश्क में मरजावां’ फेम एक्टर राहुल सुधीर ने करियर की शुरूआत में कभी नहीं सोचा था कि वो एक्टर बनेंगे। उनकी फैमिली में पढ़ाई को बहुत महत्व दिया जाता है। वो पढ़ाई करके नोएडा की एक कंपनी में जॉब करते थे, लेकिन अपनी जॉब से नाखुश राहुल कई बार खुद से पूछते थे कि क्या वो इसी के लिए बने हैं? जब कई लोगों ने उन्हें एक्टर बनने की सलाह दी, तो राहुल अपनी जॉब छोड़कर मुंबई के लिए रवाना हो गए।

जब राहुल से पूछा गया कि क्या टीवी में काम करने के बाद फिल्मों में काम पाना मुश्किल होता है? इस पर राहुल ने कहा- ये सच है, टीवी में काम करने के बाद फिल्मों में काम मिलना मुश्किल होता है। केवल फिल्मों में ही नहीं बतौर टीवी एक्टर कई बार आपको वेब सीरीज में भी काम मिलना मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है की टीवी एक्टर्स ने फिल्मों में काम नहीं किया है। लेकिन आज भी टीवी आर्टिस्टों के ऊपर छोटे पर्दे का टैग लग जाता है। राहुल का कहना है कि टीवी आर्टिस्ट बहुत ज्यादा मेहनती होते हैं। वो लगभग हर दिन 12 से 18 घंटे शूट करके भी लंबे इमोशनल डायलॉग्स बोल सकते हैं। फिल्म और वेब सीरीज में काम करने वाले एक्टर्स की तुलना में उनके पास एक्सपीरिएंस भी ज्यादा होता है, लेकिन फिर भी उन्हें वो जगह आसानी से नहीं दी जाती है, जो वो डिजर्व करते हैं।

पहला ऑडिशन बहुत खराब हुआ था
राहुल बताते हैं कि उन्होंने अपना पहला ऑडिशन फिल्म के लिए दिया था। उनका ये ऑडिशन बहुत खराब गया था। वो ऑडिशन उन लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था। दरअसल, राहुल ने कभी एक्टिंग की ट्रेनिंग नहीं ली है। वो उस वक्त शायद ऑडिशन के लिए तैयार ही नहीं थे। लेकिन जब राहुल को दूसरे प्रोजेक्ट्स के लिए बुलाया गया तो, उन्होंने अपना बेस्ट दिया। राहुल का काम मेकर्स को इतना पसंद आया कि उन लोगों ने इन्हें एक साथ 5 प्रोजेक्ट्स में काम दे दिया।

OTT और TV के काम में क्या अंतर है
राहुल ने OTT और TV दोनों में काम किया है। दोनों में अंतर के बारे में बात करते हुए राहुल बताते हैं, कि OTT के लिए बनाए गए प्रोजेक्ट्स 8 से 10 एपिसोड्स में खत्म हो जाते हैं। उसमें कोई गलती होने पर आप उसे ठीक नहीं कर सकते हैं। लेकिन TV में आपके पास बैकअप होता है, आप अगले दिन अपनी गलती को देखकर उसे सुधार सकते हैं।

राहुल फ्यूचर में किस डायरेक्टर के साथ काम करना चाहते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि वो संजय लीला भंसाली, अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी के साथ काम करना चाहते हैं। राहुल के फेवरेट एक्टर रणबीर कपूर हैं।

मां के निधन के बाद टूट गए थे राहुल
राहुल ने अपने लाइफ के सबसे बड़े ब्रेकडाउन मोमेंट के बारे में बात की। एक्टर ने बताया कि उनकी मां का निधन होना ही उनकी लाइफ का सबसे बड़ा ब्रेकडाउन मोमेंट था। इस हादसे के बाद वो पूरी तरह से टूट गए थे। मां के जाने के बाद राहुल को दो बार चोट लगी थी, जिसके चलते उनकी स्लिप डिस्क खिसक गई थी। डॉक्टर ने उन्हें एक साल तक बेड रेस्ट करने की सलाह दी थी। इसके चलते उनके हाथ से कई अच्छे प्रोजेक्ट्स निकल गए थे।