सोनीपत में खैर की लकड़ियों से भरा ट्रक पकड़ा:जंगल से चोरी छिपे काटकर लाने का शक; लकड़ी की कीमत करीब 40 लाख

हरियाणा के सोनीपत में पुलिस ने लकड़ी तस्करों पर शिकंजा कसते हुए 40 लाख रुपए कीमत की खैर की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा है। पुलिस ने ड्राइवर व कंडक्टर गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि जंगल से लकड़ी को चोरी से काट कर लाया गया है। थाना मुरथल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

रेंज फोरेस्ट ऑफिसर सुनील भनवाला ने बताया कि उनको पुलिस से सूचना मिली थी कि मुरथल में जीटी रोड पर मान ढाबा के पास लकड़ी से भरे एक ट्रक को पकड़ा गया है। इसमें खैर की लकडी होने का अंदेशा है। सूचना के बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। ट्रक की ड्राइवर सीट पर पुष्पेन्द्र सिंह गौड व कंउकटर सीट पर अजय गौड निवासी चांदोली, बाणसागर, देवलोद, जिला सहडोल मध्य प्रदेश मिले।

सुनील के अनुसार ट्रक में जांच की गई तो उसमें वन लकड़ी भरी हुई थी। चैक करने पर ये खैर की लकडी प्रतीत हुई। ड्राइवर व कंउक्टर इस लकड़ी के बारे में कोई कागजात व बिल्टी पेश नही कर सके। उनको शक है कि लकडी चोरी की हो सकती है। इसके बाद लकड़ी का वजन कराकर व सभी लकड़ियों को ट्रक से उतार कर गिनती व पैमाइश की गई। लकड़ी की कीमत करीब 40 लाख रुपए है।

थाना मुरथल के सब इंस्पेक्टर वेदपाल के अनुसार सूचना मिली थी कि पानीपत से दिल्ली जाने वाले जीटी रोड सर्विस रोड पर मान ढाबा मुरथल के पास एक ट्रक में लकडियां भरी हुई हैं। ये अवैध हो सकती हैं। वे मौके पर पहुंचे और हालात को देख् कर वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। वन विभाग अफसर सुनील भनवाला मौके पर पहुंचे। उनकी शिकायत पर धारा 379, 411 IPC व 31, 32, 41, 42, 69 वन विभाग एक्ट 1927 के तहत केस दर्ज किया है।