JKCET 2021 Application: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, पढ़ें डिटेल

JKCET 2021 Application: जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JKBOPEE) ने इंजीनियरिंग कोर्स (बीई/बीटेक) में दाखिले के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (JKCET 2021) के आवेदन की लास्ट डेट को एक बार फिर से विस्तारित कर दिया है। अब उम्मीदवार 30 अप्रैल, 2021 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। ऐसे में, जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने ने अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर लें। इसके लिए उम्मीदवारों को jkbopee.gov.in पर विजिट करना होगा।

इससे पहले, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 16 अप्रैल, 2021 थी। लेकिन, अब उम्मीदवारों को एक और अवसर देते हुए लास्ट डेट को बढ़ाकर 30 अप्रैल किया गया है। इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है। रजिस्ट्रेशन के साथ ही, ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करने और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने की लास्ट डेट भी 30 अप्रैल, 2021 निर्धारित की गई है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

जम्मू एंड कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (इंजीनियरिंग) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर इन्फॉर्मेशन ब्रोशर चेक कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 17 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 31 दिसंबर, 2021 के अनुसार होगी। बता दें कि अधिकतम आयु सीमा निर्धारित नहीं है।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई

जम्मू एंड कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, jkbopee.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध ऑनलाइन एप्लीकेशन सेक्शन में सीईटी (इंजीनियरिंग) के अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां दिए गए इंस्ट्रक्शन को अच्छी तरह से चेक कर लें। अब आपको क्लिक हियर टू फिल एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।