अक्षरधाम मंदिर में ‘दीवाली पूजन’ करेंगे अरविंद केजरीवाल, जानिये- कितने बजे होगा आयोजन

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आम आदमी पार्टी सरकार ने हर संभव प्रयास करने शुरू कर दिए हैं। एक ओर जहां टेस्टिंग करने के साथ अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने पर काम हो रहा है, वहीं लोगों को कोरोना के साथ प्रदूषण से बचाने की कवायद भी तेज हो गई।  इसके मद्देनजर दिल्ली में प्रदूषण और कोरोना दोनों पर लगाम लगाने के मकसद से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal)  अपने सभी मंत्रियों साथ 14 नवंबर को अक्षरधाम मंदिर में लक्ष्मी पूजा करेंगे।

इसकी जानकारी खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो जारी कर लोगों से साझा की है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर दिल्ली के लोगों को घरों में ही रहकर दीवाली पूजन में शामिल होने का आमंत्रण दिया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके और मंत्रिमंडल के सहयोगियों द्वारा अक्षरधाम मंदिर में शाम 7:39 बजे किए जाने वाले ‘दीवाली पूजन’ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। उन्होंने इस मौके पर कहा है कि टेलीविजन चैनलों पर हो रहे प्रसारण के दौरान दिल्ली के लोग भी इसमें शामिल हों।

पटाखे नहीं जलाएं दिल्ली के लोग

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से दीपावली की पूजा में लाइव प्रसारण के जरिये शामिल होने के साथ पटाखे नहीं फोड़ने की अपील की है। सीएम केजरीवाल लोगों से अपील की है कि लोग पटाखे न जलाएं ताकि वायु प्रदूषण से बचा जा सके।

दीपावली बाद बन सकते हैं हेल्थ इमरजेंसी जैसे हालात

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के साथ वायु प्रदूषण भी गहराया गया है। कोरोना के मामलों ने नए-नए रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए हैं तो वायु प्रदूषण के दीपावली के अगले दिन से गहराने के आसार हैं। इसी बीच बारिश नहीं हुई तो दिल्ली में फिर हेल्थ इमरजेंसी जैसे हालात बन जाएंगे।