अयोध्या पर प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आज, विकास कार्यों की रिपोर्ट पर होगी चर्चा

अयोध्या मुद्दे पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में अब तक इस मामले में हुए विकास कार्यों की रिपोर्ट प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष पेश की जाएगी। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अयोध्या के विकास से जुड़े तमाम अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। आज की समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों के साथ अयोध्या के विकास से जुड़े तमाम अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि खरीद में अनियमितताओं के आरोपों के बीच यह वर्चुअल बैठक हो रही है।अयोध्या के नए मास्टर प्लान पर भी चर्चा होगी। अयोध्या में विकास कार्यों के लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण (ADA) ने योजनाएं तैयार की हैं। इसमें से प्रत्येक योजना के लिए आज की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी चर्चा करेंगे। इसके अलावा राम मंदिर से लेकर सरयुघाट के सौंदर्यीकरण और भगवान राम की प्रतिमा तक की परियोजनाओं पर भी चर्चा की जाएगी।

अयोध्या को वैदिक नगर के साथ तीर्थ नगरी अयोध्या , हेरिटेज सिटी, सौर शहर, समरस अयोध्या, स्मार्ट अयोध्या के रूप में विकसित करने की योजना है। इसके अलावा आस्था व सनातन परंपरा के अनुसार आध्यात्मिक केंद्र व वैश्विक पर्यटन स्थली के रूप में विकसित किया जाएगा।