‘मैं परिवार में अलगाव नहीं चाहती थी’:अरबाज के शो में भावुक हुईं सौतेली मां हेलन, बोलीं- सलीम और मेरी वजह से सलमा बुरे दौर से गुजरी हैं

अरबाज खान इन दिनों अपने चैट शो ‘द इन्विन्सिबल्स विद अरबाज खान की वजह से काफी सुर्खियों में हैं। इस बीच 16 फरवरी को शो के अपकमिंग एपिसोड का टीजर रिलीज किया गया है, जिसमें अरबाज की स्टेप मॉम यानी फेमस डांसर हेलन बतौर गेस्ट पहुंची थीं।

वीडियो में हेलन अरबाज से बातचीत करते हुए इमोशनल हो जाती हैं और कहती हैं कि उन्हें अहसास है कि सलीम और उनके रिश्ते का शुरुआती दौर अरबाज की मां सलमा के लिए बेहद बुरा रहा होगा। इतना ही नहीं हेलन कहती हैं कि वो कभी भी फैमिली में अलगाव नहीं चाहती थीं।

तुम्हारी मां ने उस समय बहुत कुछ सहा होगा- हेलन
दरअसल, करियर से जुड़ी बातचीत के दौरान अरबाज पूछते हैं कि क्या ये वही समय था, जब आप मिस्टर सलीम यानी हमारे पिता से मिली थीं। हेलन ने इस पर कहा- ‘उन्होंने मुझे एक रोल ऑफर किया था, हम दोस्त बन गए। मम्मी बहुत अच्छी थीं।’ अरबाज कहते हैं- ‘वो वक्त आपके लिए काफी मुश्किल भरा रहा होगा। हेलन ने जवाब दिया- हां, तुम्हारी मां ने उस समय बहुत कुछ सहा होगा।’

मैं कभी भी फैमिली से अलग नहीं होना चाहती थी- हेलन
हेलन ने आगे कहा- लगता है कि मुझे किस्मत ने आप सभी के करीब ला दिया। मुझे आप सभी का शुक्रिया करना चाहिए। मैं कभी भी परिवार (सलीम की फैमिली)को अलग नहीं करना चाहती थी।

सलीम-हेलन ने 1980 में की थी शादी
1950 से 1960 के दशक के बीच हेलन को कई बॉलीवुड प्रोजेक्ट दिलाने में सलीम ने उनकी मदद की थी। कुछ सालों बाद दोनों को प्यार हो गया। 1980 में सलीम और हेलन ने शादी कर ली। उस वक्त सलीम की उम्र 45 और हेलन की उम्र 42 साथ थी। इसके अलावा सलीम 5 बच्चों के पिता भी थे। कहा जाता है कि जब हेलन-सलीम ने शादी का फैसला किया था, तब सलीम के पूरे परिवार ने दोनों विरोध किया था।

1990 में फिल्म फेयर को दिए एक इंटरव्यू में सलमान ने बताया था कि सलीम और हेलन की शादी ने उनकी पहली उनकी मां सलमा को बुरी तरह तोड़ दिया था। उन्होंने ये भी कहा था कि तमाम मुश्किलों के बावजूद हेलन आंटी हमारे परिवार का करीबी का हिस्सा बन गईं।