IPL-2024 में आज GT vs PBKS:गुजरात ने अपने होम ग्राउंड अहमदाबाद में 67% मुकाबले जीते; आज यहीं पंजाब से पहली बार भिड़ेगी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का 17वां मुकाबला आज गुजरात टाइटंस (GT) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला जाएगा। सीजन का 17वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।

गुजरात अपने होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कुल 12 मैच खेली है। इसमें आठ जीती और चार में उसे हार का सामना करना पड़ा। यानी उसने यहां 67% मैच जीते हैं। टीम लीग का अपना पहला टाइटल भी इसी मैदान पर जीती थी। टीम ने लीग के अपने पहले सीजन 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) को सात विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

दोनों टीमों का इस सीजन यह चौथा मैच होगा। GT तीन मैचों में दो जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। दूसरी ओर PBKS तीन में से केवल एक मुकाबला जीती है और टेबल में आठवें नंबर पर है।

हेड टु हेड में गुजरात आगे
IPL में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 3 मैच खेले गए हैं। 2 में GT और महज एक में PBKS को जीत मिली। इस मैदान पर दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे का सामना करेंगी।

साई सुदर्शन ने GT के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए गुजरात के मिडिल ऑर्डर बैटर साई सुदर्शन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वे इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आते हैं। साई ने पिछले 3 मुकाबलों में 119 की स्ट्राइक रेट ने 127 रन बनाए। दूसरी ओर पेसर मोहित शर्मा टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मोहित ने पिछले 3 मैचों में कुल 6 विकेट लिए हैं।

धवन पंजाब के टॉप बैटर
पंजाब किंग्स की ओर से शिखर धवन टीम के टॉप बैटर हैं। धवन ने एक अर्धशतक के साथ कुल 137 रन बनाए। धवन ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 70 रन की पारी खेली थी। दूसरी ओर ऑलराउंडर सैम करन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। सैम का बेस्ट परफॉर्मेंस LSG के खिलाफ ही आया जहां उन्हें तीन सफलताएं मिली थीं।

पिच रिपोर्ट
अहमदाबाद की पिच बैटिंग फ्रेंडली मानी जाती है। यहां अब तक IPL के 29 मैच खेले गए हैं। 14 मैचों में पहली इनिंग में बैटिंग करने वाली टीम और 15 में चेज करने वाली टीम को जीत मिली।अपने पहले सीजन 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) को सात विकेट से खिताब अपने नाम किया था।

वेदर कंडीशन
अहमदाबाद में गुरुवार को बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। मैच वाले दिन यहां का तापमान 37 से 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, अजमतुल्लाह ओमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, मोहित शर्मा, नूर अहमद और दर्शन नालकंडे।
इम्पैक्ट प्लेयर : साई सुदर्शन।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और कगिसो रबाडा।
इम्पैक्ट प्लेयर : प्रभसिमरन सिंह।